Latest News

मुंबई : मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे के साथ मिलकर बिना मास्क वाले यात्रियों पर कार्रवाई करना शुरू किया है। मध्य रेलवे ने बिना मास्क वाले तकरीबन 2060 यात्रियों पर जुर्माना लगाया है। रेलवे को जुर्माने से एक लाख 21 हज़ार 600 रुपये मिले हैं। वहीं पश्चिम रेलवे ने बिना मास्क वाले 2558 यात्रियों पर कार्यवाई की है। जिससे जुर्माने के रूप में रेलवे को 3 लाख 28 हज़ार 500 रुपये मिले हैं। यह कार्रवाई 1 फरवरी से लेकर 14 फरवरी के बीच की गई है।
लॉकडाउन के बाद जब से लोकल ट्रेन शुरू हुई है तब से बिना मास्क के यात्रियों पर रेल प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। अब तक तकरीबन 15 लाख यात्रियों पर रेलवे कार्रवाई कर चुका है। इससे रेलवे को तकरीबन 30 करोड़ जुर्माने के रूप में मिले हैं। बीएमसी ने रेलवे के साथ मिलकर ऐसे मुसाफिरों पर लगाम लगाने के लिए अब लोकल ट्रेन में मार्शल रखने का फैसला किया है। यह मार्शल लोकल ट्रेन में उन यात्रियों पर कार्रवाई करेंगे जो बिना मास्क पहने यात्रा करते हैं।
मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया कि मुंबई के 4 वार्ड में कोरोना का असर काफी ज्यादा देखा जा रहा है जिसमें से के-ईस्ट वार्ड( अंधेरी, जोगेश्वरी) , टी वार्ड(मुलुंड), आर सेंट्रल( बोरीवली) और एम वेस्ट( चेंबूर, तिलक नगर)हैं। यह सभी वार्ड कोरोना के नए हॉटस्पॉट बनते हुए नजर आ रहे हैं। प्रतिदिन मुंबई में 10 से 15% की बढ़ोतरी कोरोना के मरीजों की संख्या में देखी जा रही है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement