Latest News

पुणे : महाराष्ट्र बीजेपी के नेता चित्रा वाघ ने टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और शिवसेना के नेता संजय राठौड़ के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। उनका कहना है कि संजय ने पूजा को आत्महत्या के लिए उकसाया है? इस बात की जांच की जानी चाहिए। अगर पूजा के परिजन इस मामले में शिकायत नहीं कर रहे हैं तो पुलिस को सू-मोटो लेते हुए खुद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी इस मामले में जांच के आदेश देने की अपील की है। चित्रा वाघ ने कहा कि सिर्फ भाषणों में ही महिलाओं के अधिकारों और जीवन की सुरक्षा नहीं होनी चाहिए। वह हकीकत के धरातल पर भी दिखनी चाहिए।
पुणे शहर में 7 फरवरी की रात टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण ने इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पूजा अपने भाई के साथ पुणे में रहकर स्पोकन इंग्लिश की पढ़ाई कर रही थी। पूजा की आत्महत्या  के साथ विदर्भ के मंत्री संजय राठौड़ का नाम जोड़ा जा रहा है। अब इस मामले के जांच के लिए बीजेपी (BJP) ने आक्रमक रवैया अख्तियार कर लिया है।
मूलतः बीड जिले के परली में रहने वाली 22 साल पूजा पुणे में पढ़ाई करने के लिए आई थी। अपने भाई के साथ वह पुणे के हडपसर में इलाके में रहती थी। बीते रविवार की आधी रात(तकरीबन एक बजे) पूजा ने सोसायटी के तीसरे फ्लोर से कूद कर अपनी जान दे दी थी। पूजा की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। वो महमंद इलाके के हैवेन पार्क नाम की सोसाइटी में रहती थी। आत्महत्या के दूसरे दिन से ही सोशल मीडिया पर इस घटना को विदर्भ के मंत्री संजय राठौड़ के साथ जोड़ा जाने लगा। प्रेम संबंधों के चलते पूजा ने अपनी जान दे दी। इस प्रकार की बातें सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनती चली गईं। हालांकि पुलिस को पूजा चव्हाण के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis Writes to DGP Demands Prob in Pooja Case) ने पूजा चौहान आत्महत्या मामले में राज्य के डीजीपी हेमंत नागराले (DGP Hemant Nagrale) को पत्र लिखकर इस पूरे मामले की गहन जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कई ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिनकी जांच करना बेहद जरूरी है। इसके अलावा इस आत्महत्या में एक महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ का भी नाम जोड़ा जा रहा है। इस बात की भी जांच करना आवश्यक है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा है कि पुलिस को इस मामले की जांच गंभीरता से करनी चाहिए।
देवेंद्र फडणवीस ने यह भी मांग की है कि वायरल हो रहे हैं। ऑडियो क्लिप में आवाज किसकी है?और किस संदर्भ में बात की जा रही है? इन तमाम बातों से पर्दा उठना बहुत जरूरी है। इसके अलावा यह भी जांच होनी चाहिए कि पूजा ने कहीं उकसावे की वजह से तो आत्महत्या नहीं की है? आपको बता दें कि ऑडियो क्लिप में मंत्री संजय राठौड़ की आवाज का भी जिक्र भी महाराष्ट्र की सियासत में चल रहा है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement