Latest News

बेंगलुरु में हुई हिंसा को लेकर विवादित बयान देने वाले शाहजेब रिजवी को गिरफ्तार कर लिया गया है
शाहजेब रिजवी ने कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया था
मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में बैंगलुरू के कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम घोषित करना एक तथाकथित समाजसेवी को भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के 24 घंटे के अंदर ही शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
विधायक के भतीजे ने की थी आपत्तिजनक पोस्ट
बता दें कि बेंगलुरु के पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से अखंड श्रीनिवास मूर्ति एमएलए हैं। वर्तमान समय में अखंड श्रीनिवास मूर्ति कांग्रेस के सदस्य हैं। अखंड के भतीजे नवीन ने तीन दिन पहले फेसबुक पर संप्रदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी। गुस्साई भीड़ ने कांग्रेस एमएलए अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर में आगजनी का प्रयास भी किया। इसी हिंसा में जहां तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हुए थे। हालांकि मामला बढ़ता देख अखंड के भतीजे नवीन ने आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर दिया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नवीन और हिंसा भड़काने के आरोपी एक मुस्लिम नेता सहित सैकड़ों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
मेरठ से किया गया मामले को हवा देने का प्रयास
इस मामले को तूल देते हुए गुरुवार को मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के रहने वाले तथाकथित समाजसेवी शाहजेब रिजवी ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया था। इस बयान में शाहजेब ने कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन का सिर कलम करने वालों को 51 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी। शाहजेब का कहना था कि आरोपी नवीन ने पूरे मुस्लिम समाज की तौहीन की है। इसलिए मुस्लिम समाज के सभी लोग चंदा करके इनाम की राशि एकत्र करेंगे।
मैसेज वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस
सोशल मीडिया पर शाहजेब रिजवी द्वारा दिया गया बयान वायरल हुआ तो जिला पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में देर रात ही फलावदा थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने शाहजेब की तलाश शुरू कर दी। एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि आरोपी शहजेब की तलाश में गुरुवार देर रात से लेकर शुक्रवार की शाम तक कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। जिसके बाद आखिरकार आरोपी शाहजेब पुलिस के हाथ चढ़ गया। आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि फिलहाल शाहजेब से पूछताछ की जा रही है। इस प्रकार का बयान देने के पीछे शाहजेब के मकसद का पता लगाया जा रहा है। यदि इस मामले में किसी और व्यक्ति की संलिप्तता पाई जाती है तो मुकदमे में उसका नाम भी बढ़ाया जाएगा। पूछताछ के बाद आरोपी शाहजेब को जेल भेजा जाएगा।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement