Latest News

नवी मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिसकर्मियों के लिए 4,466 घरों के निर्माण की योजना सहित कई अन्य योजनाओं का शुभारंभ किया। अन्य योजनाओं में सिडको की गृहनिर्माण योजना के तहत 3,670 लॉटरी विजेताओं को घरों के ऑनलाइन वितरण, निवारा केंद्र व खारघर हेवन हिल्स परियोजनाओं की ऑनलाइन शुरुआत की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे, गृहमंत्री अनिल देशमुख, कामगार मंत्री नवाब मलिक, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के दौरान ही सिडको प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री सहायता निधि में 1 करोड़ रुपये की मदद भी दी। यह मदद अभी जारी कोरोना महामारी का सामना करने के लिए सिडको द्वारा की गई। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, 'आज मेरा जन्मदिन है और इस दिन को निमित्त मानकर सर्वसाधारण लोगों के घर के सपने को साकार करने के लिए आयोजित यह कार्यक्रम ही मेरे लिए अनोखी भेंट है। उन्होंने कहा कि पहले अंग्रेजों ने ठंडी हवाओं के कई ठिकाने विकसित किया। उसी तर्ज पर शहर से सटे हुए और नए एयरपोर्ट से बेहद करीब खारघर हेवन हिल्स योजना भी आगे जाकर एक विशेष हिल स्टेशन के रूप में विकसित होगा।' इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी खारघर हेवन हिल्स योजना को सराहा। 

मुख्यमंत्री ठाकरे ने इस अवसर पर ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से सिडको की लौटरी में घर पाए भाग्यशाली विजेताओं को ई-मेल द्वारा उनके घरों का वितरण किया। इस योजना में सिडको के महागृहनिर्माण योजना 1 व 2, स्वप्नपूर्ति गृहनिर्माण योजना, वास्तुविहार व सेलिब्रेशन गृहनिर्माण योजना तथा एनआरआई कॉम्प्लेक्स योजनाओं से जुड़े वितरण पत्रों का भी समावेश था। 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement