Latest News

पाकिस्तान के जिस बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने को भारतीय वायुसेना ने नेस्तनाबूत किया था, अब वहां फिर से आतंकवादी ट्रेनिंग दी जा रही है। हिन्दुस्तान टाइम्स ने सबसे पहले यह खबर दी थी कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बालाकोट स्थित अपने उस आतंकी ठिकाने को फिर से जिंदा कर लिया है, जहां करीब आठ महीने पहले भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक कर आतंकी कैंप को तबाह कर दिया था। अब समाचार एजेंसी एएनआई ने भी इंटेलीजेंस इनपुट के हवाले से इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान के बालाकोट में करीब 45-50 हार्डकोर आतकियों और आत्मघाती हमलावरों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

समचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सरकार के टॉप सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर में आत्मघाती हमलावरों समेत 45-50 कुख्यात आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनमें कुछ सुसाइड बॉम्बर भी शामिल हैं। बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद इस शिविर को छह महीने के लिए बंद कर दिया गया था।
भारतीय खुफिया एजेंसियां इस प्रशिक्षण शिविर पर लगातार नजरें रख रही हैं। इसमें तकनीक के जरिये निगरानी शामिल है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो बालाकोट में प्रशिक्षण हासिल कर चुके कुछ आतंकवादियों को भारतीय सुरक्षा कैंपों को निशाना बनाने के लिए कश्मीर भी भेजा जा चुका है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement