Latest News

श्रीलंका में ईस्टर संडे को चर्चों और होटलों में हुए सीरियल बम धमाकों में 290 हताहत हुए हैं, जिनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. घायलों की संख्या 500 पहुंच गई है. श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि धमाके में शामिल रहने वाले संदिग्धों ने जिस घर में पनाह ले रखी थी, उस घर को सुरक्षा कर्मियों ने अपने कब्ज़े में ले लिया है. पुलिस के बयान में कहा गया है कि संदेह के आधार पर 24 लोगों को कोलंबो और आस पास के इलाकों से गिरफ़्तार किया गया. श्रीलंका वायुसेना ने कहा है कि कोलंबो एयरपोर्ट पर छह फुट लंबे पीवीसी पाइप में रखे विस्फ़ोटक को निष्क्रिय कर दिया गया है. पुलिस ने रविवार शाम को कोलंबो के एक इलाके से एक वैन को कब्ज़े में लिया है. कहा जा रहा है कि देश के अलग अलग हिस्सों में इसी बैन में विस्फ़ोटक ले जाए गए थे. वैन के ड्राईवर को गिरफ़्तार कर लिया गया है और पुलिस इसकी जांच कर रही है. पूरे देश में दोबारा सोमवार को कर्फ्यू लागू करने की घोषणा हुई.

1- श्रीलंका में रविवार को कुल आठ धमाके हुए. ईस्टर पर चर्च और होटलों को निशाना बनाया गया है. अभी तक इन धमाकों में 290 लोगों की जानें गई हैं और 500 लोग घायल हुए हैं.

2- श्रीलंका सरकार ने कहा है कि इन धमाकों में अधिकांश आत्मघाती हमलावरों द्वारा अंजाम दिए गए. अभी तक संदेह के आधार पर 24 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.

3- सरकार के अनुसार, ख़ुफ़िया एजेंजियों ने पहले ही इस हमले की आशंका व्यक्त की थी, लेकिन इससे पहले की कोई कार्रवाई होती, उससे पहले ही धमाके हो गए.

4- सीरियल बम ब्लास्ट में 8 भारतीय मारे गए हैं.

5- श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि माना जा रहा है कि मरने वालों में 36 विदेशी नागरिक हैं. लेकिन सरकार उनके देश के बारे में सूचना नहीं जारी की है.

6- ये धमाके सुबह 8.30 से 9.15 के बीच कोलंबो के कोच्चिकादु सेंड एंटोनी चर्च, नेगोम्बो, शांगरी ला स्टार होटल, किंग्सबरी स्टार होटल, शिनामन ग्रांड स्टार होटल और बट्टिकालोआ में हुए.

7- दोपहर 2 बजे भी कोलंबो के डेहीवाला और डेमाटागोडा इलाकों में धमाके हुए.

8- अभी तक इन धमाकों की किसी ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

9- गृहयुद्ध के बाद श्रीलंका में ये अब तक का सबसे बड़ा हमला कहा जा रहा है.

10- भारत के प्रधानमंत्री, कोरिया के प्रधानमंत्री, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे ने इन धमाकों की निंदा की है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement