Latest News

  राहुल गांधी ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोलार जिले के उल्लेरहल्ली गांव में एक दलित परिवार से मुलाकात की। बता दें कि इस दलित परिवार का उनके बेटे द्वारा भगवान की मूर्ति से जुड़े एक खंभे को छूने के बाद बहिष्कार कर दिया गया था।परिवार के साथ बातचीत करते हुए, राहुल गांधी ने अस्पृश्यता के नाम पर हुए अन्याय पर अपनी चिंता व्यक्त की।

परिवार को तुमकुरु जिले में आमंत्रित किया गया, जहां गांधी कोलार से पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। कर्नाटक पुलिस ने लड़के के परिवार पर 60,000 रुपये का जुर्माना लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना आठ सितंबर को कोलार जिले के मलूर कस्बे के निकट उल्लेरहल्ली गांव की है। इस घटना के बाद गांव के बुजुर्गों ने लड़के की मां से कहा कि वह जुलूस के पुनर्गठन के लिए 60,000 रुपये की व्यवस्था करें, क्योंकि उसके बेटे ने देवता के पवित्र खंभे को छुआ था।

उन्होंने यह भी धमकी दी कि जुर्माना नहीं भरने पर उनके परिवार का बहिष्कार कर दिया जाएगा। शुरूआत में अधिकारियों ने इस घटना पर आंखें मूंद लीं, लेकिन मामले पर विवाद बढ़ने पर प्रशासन बाद में हरकत में आया। उन्होंने मंदिर का ताला तोड़ा और दलित परिवारों को देवता के दर्शन की अनुमति दी और परिवार के लिए सरकारी जमीन देने का भी वादा किया।

सोमवार सुबह 33वें दिन में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा तुमकुरु जिले के पोचकट्टे से फिर से शुरू हुई। यह यात्रा चामराजनगर, मैसूर, मांड्या और तुमकुरु जिलों को कवर करते हुए चित्रदुर्ग जिले में प्रवेश करेगी। पदयात्रा कड़ी सुरक्षा के बीच चित्रदुर्ग जिले के हिरियुरु, चल्लकेरे और मोलाकलमुरु शहरों को कवर करेगी।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement