Latest News

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों और अन्य लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को अदालत ने 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वैसे SIT ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। शनिवार को आशीष मिश्रा से पूछताछ हुई थी और सहयोग नहीं नहीं करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसी रात आशीष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उधर लखीमपुर खीरी मामले के विरोध में सोमवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी ने यह बंद बुलाया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ ही अन्य छोटे दलों ने बंद का समर्थन किया है। हालांकि अधिकांश स्थानों पर बंद का असर नहीं दिख रहा है।
मुंबई में कई स्थानों पर शिवसैनिकों ने जबरन दुकानें बंद करवाई। भाजपा ने इसका विरोध किया है। रेल सेवाएं सामान्य चल रही हैं। मुंबई और पुणे में बस सेवा पर जरूर असर देखने को मिला है। मुबंई में बेस्ट की बसों में तोड़फोड़ की गईं। मुंबई समेत प्रदेश के अन्य बड़े शहरों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कहीं-कहीं व्यापारियों ने भी बंद का समर्थन किया है और शाम चार बजे तक दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि दादर फूल मार्केट में सोमवार सुबह बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। यहां आम दिनों की तरह भीड़ देखी गई।
उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि बंद रात 12 बजे से शुरू हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पहले कृषि कानूनों के माध्यम से कृषि उपज की लूट की अनुमति दी और अब उसके मंत्री के परिजन किसानों की हत्या कर रहे हैं। हमें किसानों के साथ एकजुटता दिखानी होगी। पूरे मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। महाविकास अघाड़ी ने अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement