Latest News

मुंबई. देशभर में साइबर क्राइम लगातार जारी है. पिछले दिनों मुंबई में एक 29 साल की महिला ने ऑनलाइन शराब खरीदने के चक्कर में 1.6 लाख रुपये गंवा दिए. साइबर क्राइम को अंजाम देने वालों ने खुद को शराब की दुकान का स्टाफ बताया था. मलाड पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. प्राइवेट कोचिंग में पढ़ाने वाली महिला ने बताया कि उन्होंने 14 जुलाई को शाम 7 बजे एक लोकल स्टोर से शराब का ऑर्डर देने का फैसला किया. इसी दौरान स्टोर के एक कथित स्टाफ ने उन्हें 1.6 लाख रुपये का चूना लगा दिया. हैरानी की बात ये है कि दो बार उन्हें पैसे ट्रांसफर करने के लिए फंसाया गया.
पुलिस को दिए अपने बयान में महिला ने कहा , 'मेरे पति ने मुझे चिंचोली वाइन शॉप से शराब ऑर्डर करने के लिए कहा. मैंने गूगल पर इसका नंबर सर्च किया और कॉल किया. एक जालसाज ने शराब की दुकान का कर्मचारी बनकर मुझसे 1,700 रुपये देने को कहा. मैंने पैसे का भुगतान किया, लेकिन उसने मुझे व्हाट्सएप पर एक क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए कहा, जिसमें कहा गया था कि ये जीएसटी भुगतान के लिए जरूरी है. मैंने कोड स्कैन किया और मेरे खाते से 19,860 रुपये कट हो गए.'
अखबार के मुताबिक जब महिला ने जालसाज को इसके बारे में बताया तो उसने कहा कि ये गलती से हुआ. इसके बाद उसने दूसरा क्यूआर कोड भेज दिया. महिला ने स्कैन किया तो उसके खाते में 10 रुपये जमा हो गए. इसके बाद जालसाज ने दूसरा क्यूआर कोड भेजा. इस बार जब उसने स्कैन किया तो उसके खाते से 81,200 रुपये कट गए.
पुलिस ने कहा कि जब महिला ने फिर से नंबर पर कॉल की तो जालसाज ने ये कहते हुए माफी मांगी कि उसके खाते में कुछ तकनीकी समस्या है और पैसे वापस करने के लिए दूसरा फोन नंबर और बैंक खाता मांगा. उसने अपने पति का नंबर दिया और उन्हें दूसरा क्यूआर कोड मिला. जब उसने इसे स्कैन किया, तो खाते से 79,460 रुपये और निकाल लिए गए.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement