Latest News

ठाणे , कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने विभिन्न प्रतिबंध लगाए थे। हालांकि अब स्थिति में हुए सुधार को देखते हुए सरकार ने राज्य के औद्योगिक अर्थ चक्र को गति देने के लिए विभिन्न उद्योगों हेतु विभिन्न दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके तहत शाम ४ बजे तक ही होटल व रेस्टोरेंट के खुले रहने का आदेश है जबकि बार पर पूरी तरह प्रतिबंध है। ऐसे में कुछ बीयर बारों के चोरी-छिपे चलने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है। ऐसे ४ बीयर बारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया गया है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उक्त क्षेत्र के दो पुलिसवालों को निलंबित तथा दो का तबादला कर दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार सरकारी नियम व निर्देशों की धज्जियां उड़ाने वाले शहर के ४ आर्केस्ट्रा बीयर बारों तथा संबंधित पुलिस थाने के दो सहायक पुलिस आयुक्तों के साथ साथ थाने में तैनात दो वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों के खिलाफ बड़ी करवाई की गई है। दोनों वरिष्ठ पुलिस निरीक्षकों को जहां निलंबित कर दिया गया है, वही दोनों सहायक आयुक्तों का नियंत्रण कक्ष में तबादला कर दिया गया है। मनपा आयुक्त के आदेश पर मनपा ने चारों बीयर बारों को सील कर दिया है। इस कार्रवाई से बीयर बार मालिकों तथा पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन कर शहर के चार आर्केस्टा बार एंड रेस्टॉरेंट के रात भर चलने की पोल खोली थी। इस मामले को राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने गंभीरता से लिया और जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त करवाई करने का आदेश ठाणे पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह को दिया। पुलिस आयुक्त द्वारा कराई गई जांच में वर्तक नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय भीकू गायकवाड़ तथा नौपाढा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल शिवाजी मांगले को दोषी पाया गया और तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया गया। वहीं वर्तक नगर तथा नोपाढा विभाग की सहायक पुलिस आयुक्त पंकज शिरसाट तथा नीता पडवी को वहां से हटाकर पुलिस नियंत्रण कक्ष में तबादला कर दिया गया है। जबकि सभी ४ बारों को मनपा ने सील कर दिया है। जिले में ऐसा पहली बार हुआ है, जब बीयर बारों के चक्कर मे चार बड़े पुलिस अधिकारियों पर एक साथ करवाई की गई है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement