Latest News

मुंबई : कोरोना काल के चलते आर्थिक संकट से जूझ रही मनपा के खजाने में आखिरकार एक दिन में ४१५.८५ करोड़ रुपए जमा हुए हैं। यह रकम प्रॉपर्टी टैक्स से प्राप्त हुई है। दरअसल सोमवार को प्रॉपर्टी टैक्स भरने का आखिरी दिन मनपा ने घोषित किया था। आखिरी दिन बड़ी संख्या में मुंबईकरों ने बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा किया। मनपा के खजाने में इस वर्ष प्रॉपर्टी टैक्स के कुल ३,४८६ करोड़ रुपए जमा हुए हैं। जिन लोगों ने अब तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं किया है, ऐसे लोगों से मनपा ने जल्द से जल्द प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने की अपील की है। साथ ही चेतावनी दी है कि नोटिस प्राप्त होने के ९० दिन के भीतर बकाए कर का भुगतान नहीं किया गया तो ठोस कार्रवाई की जाएगी।

मनपा के उपायुक्त सुनील धमने के अनुसार लोगों से अपील की गई है कि वे समय पर प्रॉपर्टी टैक्स जमा कर दें। उन्होंने बताया कि मनपा ने इस वर्ष ५,२०० करोड़ रुपए बतौर प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने का लक्ष्य रखा था लेकिन कोरोना के चलते बड़ी संख्या में लोग समय पर प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान नहीं कर पाए, फिर भी मनपा के खजाने में एक दिन में ४१५.८५ करोड़ रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स जमा हुआ।

उन्होंने कहा कि भुगतान के लिए सरल व्यवस्था की गई है। मनपा कार्यालय में भी काउंटर बनाए गए हैं। मनपा ने बैंक खाते खोल रखे हैं, लोग उसमें टैक्स जमा करा सकते हैं तथा ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं। मोबाइल ऐप के माध्यम से भी लोग प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान कर सकते हैं।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement