Latest News

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नई बंदिशें लगाने का इशारा दिया है. महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार का कहना है कि मुंबई (Mumbai) में लोकल ट्रेनों में भीड़ कम करने के लिए उनकी रिशेड्यूलिंग हो सकती है.  साथ ही बाजार, सिनेमा हाल और शादी के हॉल को लेकर भी सख्त पाबंदी लगाई जा सकती है.  हालांकि उन्होंने महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन लगाने की संभावना से इनकार किया है. 

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है. गुरुवार को मुंबई में 1145 नए केस और महाराष्ट्र में 8702 नए केस मिले. पिछले दो हफ्तों के भीतर जिस तरह से कोरोना के केस बढ़े हैं, उसने कोरोना टास्क फोर्स की नींद भी उड़ा दी है. कोरोना से जूझने के लिए बनाई टास्क फोर्स के सदस्य डाक्टर नितिन कर्णिक का कहना है कि इस बार 15 साल से 25 साल के युवा भी कोरोना से संक्रमित होकर अस्‍पताल पहुंच रहे हैं और ये काफी चिंता वाली बात है. 

महाराष्ट्र सरकार भी मान रही है कि हालात गंभीर है क्योंकि,  देश में कोरोना के दो सबसे बड़े हॉटस्‍पॉट बन चुके राज्यों में केरल के साथ महाराष्ट्र का ही नाम है. ऐसे में कोरोना पर काबू पाने के लिए एक बार फिर सख्त बंदिशें लगाने पर राज्य सरकार विचार कर रही है.  महाराष्ट्र के राहत और पुर्नवास मंत्री विजय वडेट्टीवार का कहना है कि दोबारा लॉकडाउन तो नहीं लगेगा लेकिन भीड़भाड़ कम करने के लिए कुछ पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement