Latest News

कोलकाता: महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. बंगाल सरकार ने इन चार राज्यों से उड़ानों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार यात्रियों को उड़ान प्रस्थान के 72 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा.

गाइडलाइन में कहा गया है, ''महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना राज्यों में कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी की प्रवृत्ति और पिछले अगस्त में जारी आदेश को जारी रखते हुए आपको यह सूचित किया जाता है कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि 27 फरवरी से इन चार राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से एक कोविड-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट साथ रखनी होगी.''

बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार आदेश जारी कर कहा था कि पांच राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल से आने वाले लोगों को निगेटिव रिपोर्ट साथ रखनी होती तभी एंट्री मिलेगी.

दिल्ली सरकार का यह आदेश 26 फरवरी से लेकर 15 मार्च लागू होगा. दरअसल, बीते करीब एक सप्ताह में सामने आए कोरोना के कुल मामलों में से 86 पर्सेंट केस इन्हीं राज्यों से सामने आए हैं.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement