Latest News

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना की एक बार फिर से नई लहर देखी जा रही है. राज्य में बेकाबू होते कोरोना की रफ्तार के चलते जहां महाराष्ट्र सरकार ने अगले 8 दिनों में लॉकडाउन को लेकर विचार करने की बात कही तो वहीं कई अन्य ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं. इस बीच महाराष्ट्र से लगते मध्य प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ, ही, आने जानेवाले लोगों की भी जांच की जाएगी. 

महाराष्ट्र में हालात सबसे अधिक बेकाबू होते जा रहे हैं और इसे देखते हुए ही वहां सभी राजनीतिक,धार्मिक व सामाजिक समारोह पर रोक लगा दी गई है. राज्य में पिछले 10 दिन से लगातार एक्टिव केस बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चेतावनी देनी पड़ी कि अगर लोगों ने COVID गाइड लाइन का सख्ती से पालन नहीं किया, तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है.

इधर, महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में दो वैरिएंट मिले है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ये पहले भी मिले है और इनसे कोई नुकसान नहीं देखने को मिला. वहीं ये वैरिएंट इन राज्यों में बढ़ते मामलों की वजह है ये भी अभी साफ नहीं है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई कि भारत में दो वैरिएंट मिले है. ये वैरिएंट महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में मिले है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जो दो नए वेरिएंट या स्ट्रेन N440K और E484Q मिले हैं इनको भारतीय स्ट्रेन या वेरिएंट कहना सही नहीं है क्योंकि दुनिया के दूसरे देशों में भी मिल चुका है. भारत में ये इससे पहले भी मार्च और जुलाई में बीते साल डिटेक्ट हो चुका है. क्या ये वैरिएंट की वजह से ही बढ़े हैं, ये अभी साफ नहीं है इसका पता लगाया जा रहा है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement