Latest News

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र सरकार ने सख्ती के आदेश दिए हैं. वर्धा जिले  में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू लगाया जा चुका है. इस बीच सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों पर भी सख्ती कर रही है. इसी क्रम में कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ा रहे डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.  

दरअसल, नासिक के रामा हेरिटेज होटल में डॉक्टर सेमिनार कर रहे थे. यहां कोरोना प्रोटोकॉल  की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं. नासिक महानगरपालिका के कर्मचारियों ने दो डाक्टरों समेत चार लोगों को बिना मास्क पकड़ा और जुर्माना लगा दिया. महाराष्ट्र सरकार की सख्ती के चलते दूसरों को मास्क पहनने की नसीहत देने वाले डॉक्टर भी कार्रवाई से नहीं बच सके. 

सरकार की तमाम सख्ती के बाद भी लोग नहीं मान रहे. मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली में कोरोना वायरस के बढ़ते केस और महानगरपालिका की तरफ से चेतावनी के बावजूद लोग मास्क पहनने में ढिलाई बरत रहे हैं. कल्याण में हल्दी कुमकुम के एक कार्यक्रम में ऐसा ही देखने को मिला. समारोह में न सिर्फ 50 से ज्यादा महिलाएं शामिल हुईं बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं. यही नहीं समारोह में शामिल कुछ महिलाओं ने या तो मास्क पहना नहीं था या फिर नाक से नीचे खिसका दिया था. यहां तक कि कार्यक्रम के आयोजक भी स्टेज पर बिना मास्क के नजर आए. गौरतलब है कि कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना के 145 नए केस सामने आए थे. कल्याण डोंबिवली में कोरोना से अब तक कुल 1186 लोगों की मौत हो चुकी है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement