Latest News

केरल के कोझीकोड में शुक्रवार को विमान के रनवे से फिसलने का मामला सामने आया है. कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे से फिसल गया. यह विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था. विमान में 191 लोग सवार बताए जा रहे हैं.  कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि विमान में सवार सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है.भारतीय जनता पार्टी के सांसद के.जे. अल्फोंस ने कहा कि विमान में सवार एक पायलट की मौत हो गई है जबकि कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है. विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और कम से कम 50 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.

यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था. यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है.  यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ. विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा है और उसका मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा है.

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट में कहा, "कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान दुर्घटना को देखते हुए पुलिस और फायर फोर्स को तुरंत कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. बचाव और चिकित्सा सहायता के जरूरी इंतज़ाम करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement