Latest News

मुंबई : महाराष्ट्र सहित पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच अनलॉक-3 के लिए गाइड लाइन बनाने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू कर दी है. इसके तहत 1 अगस्त से सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल खोलने की छूट मिल सकती है, लेकिन मुंबई में फिलहाल मेट्रो रेल एवं आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन की सेवा शुरु नहीं की जा सकेगी. अगस्त महीने में स्कूलों के भी खुलने की संभावना नहीं है. इस तरह का संकेत पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया था.

वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च महीने में लॉकडाउन की घोषणा की थी. 68 दिनों बाद 1 जून से लॉक डाउन में छूट मिलनी शुरु हुई. जून और जुलाई में अनलॉक-1 और अनलॉक-2 की अधिसूचना जारी की गयी. लॉकडाउन की वजह से ठप हो चुकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक के दोनों चरणों में कई सेवाओं पर से प्रतिबंध हटाए गए. अब अनलॉक-3 की एसओपी बनाने का काम तेजी से चल रहा है.

मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में  सिनेमा हॉल बंद हुए 4 माह से अधिक का समय गुजर गया है. इससे सिनेमा हाल मालिकों को खासा नुकसान झेलना पड़ा है.अनलॉक 1 और 2 में बाजार, रेस्टॉरेन्ट और मॉल कुछ नियमों के साथ खोला गया है. ऐसे में सिनेमा हॉल मालिकों ने सरकार के सामने अपनी मांग रखी है कि कुछ शर्तों और नियमों के साथ हाल में खुलने की इजाज़त दी जाए. बताया गया है कि सिनेमा हॉल मालिकों के साथ चर्चा के प्रपोजल को सूचना मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है. हालांकि आखिरी फैसला गृह मंत्रालय को लेना है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement