Latest News


मुंबई : लॉकडाउन के कारण ट्रेनों की आवाजाही पहले जैसी नहीं है, लेकिन कुछ बुनियादी काम हैं, जो अब पहले के बजाय अच्छी तरह से हो रहे हैं। मध्य रेलवे के कई डिविजन में अलग-अलग स्टेशन पर एफओबी के काम पूरे लिए गए हैं। ये कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें सामान्य स्थितियों में पूरा करने के लिए ट्रेनों का परिचालन रोकना पड़ता और वक़्त भी बहुत लगता। अब लॉकडाउन के कारण कम मैनपावर होते हुए भी इन कामों को अच्छे से पूरा किया जा रहा है।

मध्य रेलवे ने 14 फुट ओवर ब्रिजों के स्टील गर्डर्स की लॉन्चिंग और 9 फुट ओवर ब्रिजों की स्टील संरचनाओं को डिस्मेंटल करने के लिए 23 स्थानों पर बुनियादी ढांचे का काम लॉकडाउन के बाद से किया गया है। इन 23 कामों में से 7 मुंबई मंडल पर, 10 भुसावल मंडल में, नागपुर, सोलापुर मंडल में 1-1 और पुणे मंडल पर 3 और 1 कंस्ट्रक्शन विंग द्वारा बनाया गया है।

मुंबई में हुए काम
- डोंबिवली स्टेशन पर 6 मीटर चौड़े फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) के लिए गर्डर्स लॉन्चिंग और बेलापुर स्टेशन के पास 3.66 मीटर चौड़े मिड सेक्शन एफओबी की लॉन्चिंग।
- वडाला रोड में 2 स्पैन एफओबी, अंबरनाथ में एक स्पैन एफओबी, अम्बिवली में एक स्पैन एफओबी, अटगांव में 2 स्पैन एफओबी को डिस्मेंटल किया गया।
- वासिंद रेलवे स्टेशन पर 100 वर्ष से अधिक दो स्पैन एफओबी को डिस्मेंटल किया गया।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement