Latest News

मुंबई : पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कोरोना संकट के दौरान राज्य के नाभिक (नाई) समाज के लोगों को बहुत अधिक दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.लगभग  20 लाख लोगों पर बेरोजगारी का संकट उत्पन्न हो गया है. नाई समाज के लोगों की व्यथा सरकार के समक्ष उठाऊंगा. 

देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के नाभिक समाज के विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों,  सलून व वेलनेस व्यवसाय से जुड़े लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की. चर्चा का आयोजन वेलनेस एंबेसडर रेखा चौधरी ने किया था.गांव में बाल काटने की दुकान से लेकर शहरों के बड़े बड़े सलून तक लगभग 20 लाख लोगों को रोजगार मिलता है. वैश्विक महामारी की वजह से लॉकडाउन में केंद्र सरकार धीरे-धीरे छूट दे रही है. केंद्र सरकार ने सलून को छूट दी है.कई राज्यों में नाइयों का व्यवसाय शुरु हो गया है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक इस व्यवसाय को अनुमति नहीं दी है.जिससे उनके समक्ष भुखमरी की समस्या भी उठ खड़ी हो रही है.

बीजेपी नेता एवं विधानपरिषद सदस्य प्रसाद लाड ने नाई समाज की समस्याओं को उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है.लाड ने सवाल करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री हर रोज चकाचक दिखते हैं, लेकिन वे हेयर कटिंग एवं सेविंग कहां करवाते हैं. विधायक लाड ने कहा कि नाई समाज की मुश्किलों एवं सामान्य वर्ग की जरूरतों को देखते हुए सलून शुरु करने की अनुमति तुरंत दी जानी चाहिए.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement