Latest News

नवीमुंबई :  लॉक डाउन के चलते नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के तहत आने वाले क्षेत्रों में इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ने की पुष्टि नवी मुंबई पुलिस के साइबर अपराध शाखा द्वारा की गई है. जिसका फायदा उठाने के लिए ठगों का गिरोह सक्रिय हो गया है. ऐसे ठगों से बचने के लिए साइबर अपराध शाखा ने फर्जी लिंक से सावधान रहने की अपील नागरिकों से की है.

 साइबर अपराध शाखा से मिली जानकारी के अनुसार फेक लिंक द्वारा ठगों का गिरोह लोगों को विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे में झूठी जानकारी देकर ठगी करने में जुट गया है. इन ठगों के द्वारा प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना- 2020, फ्री नेट फिक्स, फ्री रिचार्ज वे, ईएमआई की अवधि बढ़ाकर देने जैसी बातों को इंटरनेट के द्वारा लोगों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. यह लोग लोगों से ओटीपी नंबर हासिल करने के बाद उनके बैंक खाते से रुपए उड़ाने में लगे हुए हैं.

नवी मुंबई पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने नागरिकों से अपील करते हुए फेक लिंक को ओपन नहीं करने व अपना ओटीपी किसी से भी शेयर नहीं करने का सुझाव दिया है. इसके साथ ही पुलिस ने असुरक्षित वेब पेज व अलग-अलग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा है. साथ ही पुलिस ने इस तरह की संदेहास्पद लिंक के बारे में www.repotphishing.in या www.cybercrime.gov.in पर शिकायत दर्ज कराने के लिए नागरिकों से अपील की है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement