Latest News

वाराणसी : आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की वाराणसी इकाई को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एटीएस वाराणसी ने बिहार निवासी एक माओवादी नेता बच्चा प्रसाद को लंका इलाके के छि‍त्‍तूपुर से दबोच लिया है।
बिहार के मुजफ्फरपुर के एक प्रकरण में वांछित होने के कारण बिहार पुलिस ने एटीएस से उसकी गिरफ्तारी के संबंध में मदद मांगी थी। फिलहाल पकडे गए माओवादी से पूछताछ की जा रही है। पकड़ा गया माओवादी पूर्वांचल में माओवाद की जड़ें मज़बूत करने का काम कर रहा था।
भाकपा (माओवादी) पोलित ब्यूरो सदस्य बच्चा प्रसाद ने पूर्वांचल में अपने संगठन की बुनियाद तैयार करने के लिए बनारस में ठिकाना बनाया था।
वाराणसी की एटीएस इकाई ने शुक्रवार की रात लंका थानाक्षेत्र के छित्तूपुर के एक मकान में छापेमारी कर बिहार निवासी बच्चा प्रसाद को हिरासत में ले लिया। बच्चा प्रसाद लगभग डेढ़ साल से छित्तूपुर में किराये पर कमरा लेकर पत्नी हीरामणि उर्फ आशा के साथ रह रहा था।
मिली जानकारी के अनुसार बच्चा की बेटी बीएचयू में पढ़ती थी। इस वजह से उसे किराये पर कमरा लेने में कोई दिक्कत नहीं हुई। सरल और मिलनसार स्वभाव के बच्चा की गतिविधियां कभी इस तरह की नहीं दिखीं कि उस पर आसपास रहने वालों को शक हो। बच्चा की बेटी मौजूदा समय में नई दिल्ली में रह कर एमए की पढ़ाई कर रही है और बेटा पटना में स्नातक की पढ़ाई कर रहा है।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement