Latest News

कल्याण : डोंबिवली औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक केमिकल कंपनी में भीषण आग लग जाने की घटना में कंपनी जलकर खाक हो गई. समाचार लिखे जाने तक इस अग्निकांड  में जनहानि का समाचार नहीं है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर 12.30 बजे के करीब डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र स्थित मेट्रो पॉलिटन केमिकल कंपनी में आग लग गई. आग काफी भयानक थी.
एमआईडीसी परिसर के फेज-दो में मेट्रो पॉलिटन रासायनिक कंपनी में आग लगी और कंपनी के अंदर से विस्फोट होने लगा, जिसकी वजह से आसपास की कंपनियों में अफरा-तफरी मच गई और फौरन उन कंपनियों को खाली कराया गया. आग लगने की खबर मिलते ही डोंबिवली से दमकल विभाग की 4 गाड़ियां तत्काल घटना स्थल पर पहुंची, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.  कल्याण, उल्हासनगर, अंबरनाथ, बदलापुर, शहाड़, भिवंडी से कुल 16 दमकल की गाड़ियां और दर्जनों पानी के टैंकर मंगाए गए. समाचार लिखे जाने के समय भी आग को बुझाने का काम जारी था.
 बता दें कि आग इतनी भीषण थी कि हर 2 मिनट में कंपनी के अंदर से ब्लास्ट होने की आवाज आ रही थी. जिसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रही थी. आग की लपटों की वजह से मुख्य सड़क से चलने वाले लोगों को इधर -उधर भागते हुए देखा गया. इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी खाक ही गई.  सुरक्षा को लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था. ताकि सड़क से गुजरने वाले वाहन और लोगों को कोई हानि न हो सके. मानपाड़ा पुलिस लगातार लोगों से दूरी बनाने के लिए आग्रह कर रही थी. खबर लिखे जाने तक दमकल विभाग के लोग आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement