Latest News

मुंबई :

नई सरकार बनाने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। विधानसभा का रंग-रोगन भी जारी है। नए मुख्यमंत्री की घोषणा कभी भी हो सकती है। विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने में ३ दिन ही बचे होने से राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम में तेजी आई है। भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा करेगा। राज्य की जनता ने शिवसेना-भाजपा महायुति को जनादेश दिया है। वे ही सरकार का गठन करें, ऐसा कहते हुए राकांपा ने वेट एंड वॉच की भूमिका अपनाई है। कांग्रेस विधायकों की ओर से भाजपारहित सरकार के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। दूसरी ओर शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

पवार की राजनीतिक गुगली
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हमारी चर्चा शुरू है। कांग्रेस की बैठक भी हो रही है। राज्य के विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने में २४ घंटे बचे हैं लेकिन २४ घंटे पूरे होने के आखिरी घंटे पर भी हमारा विश्वास है। उस एक घंटे में कुछ भी अच्छा होगा, ऐसा विश्वास जताते हुए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कल राजनीतिक गुगली कर सबकी नींद उड़ा दी। कल यशवंत राव चव्हाण प्रतिष्ठान में मीडिया से बातचीत करते हुए शरद पवार ने राजनीतिक परिस्थितियों पर भी बयानबाजी की।

‘महायुति की सरकार बने’
ये सभी की इच्छा है। शिवसेना-भाजपा के बीच की खींचतान कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी और सरकार बनेगी, इसका मुझे विश्वास है। केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना की नाराजगी नहीं है, बल्कि शिवसेना का कहना है कि ‘जो तय हुआ है, वही हो’ इसलिए जिनके सामने जो कुछ तय हुआ है वो सबके सामने आए, ऐसा भी खडसे ने कहा।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement