Latest News

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच शुक्रवार को करीब 5 घंटे तक आपसी बातचीत हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाबलीपुरम में शानदार इंतजाम के लिए तमिलनाडु सरकार का धन्यवाद किया.

विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि पीएम मोदी के अलावा शी जिनपिंग ने भी शानदार स्वागत और इंतजाम की तारीफ की. उन्होंने शानदार व्यवस्था के लिए राज्य सरकार की सराहना की.

राष्ट्रपति शी जिनपिंग स्वागत से अभिभूत हो गए. विदेश सचिव ने  बताया कि दोनों देशों के बीच आपसी संबंध, आतंकवाद और व्यापार जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई.

ऐतिहासिक संबंधों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति के साथ पुराने संबंधों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने तमिलनाडु और चीन के बीच, विशेषकर मफू कियान और ममल्लापुरम के बीच व्यापारिक संबंधों पर बात की.

पीएम ने शी जिनपिंग को महाबलीपुरम विश्व धरोहर स्थल के महत्व की जानकारी दी और मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य के साथ ही मनुष्य और पशुओं के एक साथ रहने के दार्शनिक लोकाचार पर भी बात की.

जिनपिंग ने साथ कार्य करने की जताई इच्छा

विदेश सचिव गोखले के अनुसार लगभग ढाई घंटे तक चली चर्चा के दौरान दोनों नेताओं के बीच विजन, सरकार की प्राथमिकताओं के साथ ही आर्थिक विषयों पर भी बात हुई. जिनपिंग ने जनादेश का जिक्र किया और मिलकर कार्य करने की इच्छा जताई.
 

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement