Latest News

मुंबई : साइबर पुलिस ने शनिवार को एक शख्स को एक बिजनसमैन के बैक अकाउंट से 3.3 करोड़ रुपये उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि अमानतुल्ला शेख ने सिम कार्ड चुराकर ओटीपी के जरिए चोरी की। स्कूली किताबें छापने वाले बिजनसमैन ने 12 जुलाई को पुलिस से शिकायत की थी। साइबर सेल ने ट्रांजकैक्शन्स का पता लगाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शेख ठेकेदारी का काम करता है और उसे बिजनसमैन के बारे में मोबाइल नंबर समेत कई जानकारियां हासिल थीं। उस खुद को बिजनसमैन बताते हुए मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर से कहा कि कि उसका फोन खो गया है और वह कार्ड ब्लॉक कराना चाहता है। उसने फर्जी दस्तावेज देकर नया सिमकार्ड ले लिया। उसके बाद उसने बिजनसमैन के अकाउंट से ट्रांजैक्शन करने शुरू कर दिए।
कहां से मिले दस्तावेज
उसने 3.3 करोड़ में से 25 लाख अपने अकाउंट में जमा किए। 1.5 लाख से सोना खरीदा और 4 लाख से दूसरा सामान। पुलिस ने उसका बैंक अकाउंट फ्रीज करने के लिए बैंक को खत लिखा है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शेख को आधार कार्ड समेत दूसरे पहचानपत्र कहां से मिले। एक अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले में संगठित अपराध का शक होता है।
अधिकारी ने बताया, 'कई लोगों की संलिप्तता का शक है। किसी के लिए किसी के बैंक डीटेल्स और पहचानपत्र हासिल करना इतना आसान नहीं होता है। शेख की गिरफ्तारी से जांच की शुरुआत हो गई है।' यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि शेख ने ड्युप्लिकेट दस्तावेज कहां से हासिल किए।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement