Latest News

  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार काे कहा कि, महाराष्ट्र में सारी खुराफात के पीछेभाजपा का हाथ है. उन्हाेंने कहा, शिवसेना पूरी तरह मजबूत है, काेई भी जाए फर्क नहीं पड़ता. उन्हाेंने कहा, हमने सीएम आवास छाेड़ा है, जिद नहीं छाेड़ी.मुख्यमंत्री ने कहा, शिवसेना ने कई बगावत देखी हैं, लेकिन बालासाहेब की शिवसेना काे काेई खत्म नहीं कर सकता. इस बीच, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, हम चुनाैती के लिए तैयार, विधानसभा से सड़क तक हर जंग जीतेंगे. बगावत पर उतारू एकनाथ शिंदे ने कहा, शिवसेना एक नहीं 10 नाेटिस भेजे, हमारे पास 50 से अधिक विधायक हैं. इस बीच मुंबई के कुर्ला इलाके में शिवसेना विधायक मंगेश कुंडालकर के ऑफिस में ताेड़फाेड़ हुई है. वहीं, अहमदनगर में शिंदे की तस्वीर पर कालिख पाेती गई.

शुक्रवार की शाम माताेश्री पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, उद्धव ठाकरे, प्रफुल्ल पटेल, संजय राउत व अजीत पवार के बीच करीब 2 घंटे चर्चा हुई. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में एकनाथ शिंदे सहित सभी बगावतियाें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया गया है.माताेश्री में एक मीटिंग के दाैरान शिवसेना चीफ उद्धव ने कहा कि ठाकरे का नाम लिए बिना ये लाेग नहीं रह सकते हैं. कभी शिवसेना के लिए मरने की बात कहते थे, अब पार्टी ताेड़ना चाहते हैं. मैंने उच हाउस छाेड़ा है, मुख्यमंत्री का पद नहीं. वहीं गुवाहाटी से मुंबई के लिए निकले बागी नेता एकनाथ शिंदे शहर में 3 घंटे घूमने के बाद वापस हाेटल लाैट आए हैं. शिंदे गुट के 2 निर्दलीय विधायक महेश बालदी और विनाेद अग्रवाल ने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल काे हटाने के लिए नाेटिस दिया है. नरहरि पर आराेप लगाया गया है कि उन्हाेंने बिना सलाह लिए अजय चाैधरी काे शिवसेना विधायक दल का नेता चुन लिया.

महाराष्ट्र में सत्ता का संग्राम अब हिंसक रूप लेने लगा है. शुक्रवार काे कुर्ला इलाके में शिवसेना विधायक मंगेश कुंडालकर के दफ्तर पर कुछ लाेगाें ने हमला किया है. उन्हाेंने मेन गेट पर ताेड़फाेड़ की है. इधर, अहमदनगर में भी बागी विधायकाें के नेता एकनाथ शिंदे की तस्वीर पर कालिख पाेती गई है. बागी विधायकाें के समर्थकाें का आराेप है कि ताेड़फाेड़ करने वाले ये लाेग शिवसेना के हैं.यही नहीं एकनाथ शिंदे काे अपनी ओर से तवज्जाे दिए जाने की भी उद्धव ठाकरे ने बात की. उन्हाेंने कहा कि मैंने एकनाथ शिंदे के लिए क्या-क्या किया. मैंने शहरी विकास का मंत्रालय दिया, मैंने अपने हिस्से के दाे मंत्रालय उनके हवाले कर दिए थे. बुरे आराेपाें के बावजूद मैंने संजय राठाैर का ख्याल रखा और इन लाेगाें ने ऐसा किया है. यही नहीं उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार काे शिवसेना की जड़ बताते हुए कहा कि वे लाेग शिवसेना और ठाकरे फैमिली के बिना कुछ नहीं कर पाएंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा, पेड़ाें पर फूल हाेते हैं, शाखाएं हाेती हैं. लेकिन वे जड़ ताे नहीं हाे जाती हैं. यदि काेई छाेड़ गया है ताे फिर मैं बुरा क्याें मानूं. सूखे पत्ताें काे जाने दाे, नए आ जाएंगे.बीते राेज शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर से 12 पार्टी विधायकाें के खिलाफ अयाेग्य सदस्य घाेषित करने की मांग की थी. जिसकी संख्या बढ़कर अब 16 हाे गई है. सूत्र बताते हैं कि शिवसेना की ओर से डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल काे पत्र भेज चुके हैं. अगर शिवसेना इस प्रस्ताव काे पास करवा देती है ताे इससे शिंदे गुट काे मात मिल जाएगी. अगर ऐसा हाे जाता है ताे शिंदे गुट के पास 38 में से सिर्फ 22 विधायक ही याेग्य रह पाएंगे. शिवसेना के पास 55 में से 16 विधायकाें के अयाेग्य घाेषित हाेने से 39 विधायक याेग्य रहेंगे. ऐसे में 39 वधायकाें के दाे तिहाई सदस्य के हिसाब के शिंदे गुट काे 27 विधायकाें की जरुरत हाेगी नहीं ताे 22 विधायकाें के साथ उन पर दल- बदल कानून लगेगा.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement