Latest News

ठाणे, लॉकडाउन के समय में फिल्म और थिएटर बंद होने के कारण विद्यालय के बहुत से विद्यार्थियों को वेब सीरीज की लत लग चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि जिन विद्यार्थियों को वेब सीरीज की लत लग चुकी है, उनके परिजनों को सावधान हो जाना चाहिए। डॉक्टरों का कहना है कि यदि उन्हें आगे भी वेब सीरीज देखने के लिए नहीं मिली तो परिजनों सहित अपने दोस्तों के साथ मारपीट या उनके साथ गलत व्यवहार कर सकते हैं। ये नई समस्या लॉकडाउन की वजह से बनी है।

बता दें कि पिछले डेढ़ वर्षों से विद्यालय बंद हैं। इस दौरान फिल्में और थिएटर भी बंद ही थे। इसी वजह से विद्यालय के विद्यार्थी अपना समय व्यतीत करने के लिए वेब सीरीज देखते थे। अब ऐसे ही विद्यार्थियों को वेब सीरीज देखने की लत लग चुकी है। अब फिर से विद्यालय शुरू हो चुके हैं। ऐसे में यदि विद्यार्थियों को वेब सीरीज देखने को नहीं मिलती है तो वे गलत व्यवहार और अहिंसा का सहारा ले सकते है, ऐसा डॉक्टरों का कहना हैं।

मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. विजय चिंचोले का कहना है कि दिमाग को आनंद देनेवाली वस्तु, खेल या अलग कार्य जब दिमाग को नहीं मिलता तो मनुष्य आक्रामक रवैया अपनाकर कुछ गलत कर बैठता है। विद्यार्थियों को प्यार और केवल बातों से इन सबके फायदे और नुकसान समझाकर उनकी लत को छुड़वा सकते हैं।
विशेषज्ञों का कहना है कि कोई भी एक वेब सीरीज के तीन से अधिक एपिसोड न देखें वो भी परिवार के साथ। विद्यार्थी कोई भी वेब सीरीज का आधा भाग एक दिन और आधा भाग दूसरे दिन देखें। साथ ही वेब सीरीज कितने घंटे देखनी है, ये पहले से ही निश्चित करें।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement