Latest News

लखनऊ, बसपा संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बीएसपी प्रमुख मायावती ने २०२२ विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुद्दों का एलान कर दिया। अपने समर्थकों के बीच उन्होंने कहा कि नौजवान बेरोजगारों को रोजगार देना ही इस बार हमारा चुनावी मुद्दा होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर अयोध्या, काशी और मथुरा में विकास कार्य रोके नहीं जाएंगे, बल्कि पूरे कराए जाएंगे। युवाओं के साथ ही छात्रों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए भी उनकी सरकार प्रमुखता से काम करेगी। बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर की जाएंगी। शिक्षकों और कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए अलग से आयोग बनाया जाएगा। पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर ग्राम्य विकास योजना और कांशीराम समग्र विकास योजना फिर से शुरू की जाएंगी।
मायावती ने कहा कि यूपी की जनता बीएसपी की सत्ता को याद कर रही है। यूपी में सपा भाजपा की सरकारों में जनता परेशान रही। छोटी-छोटी पार्टियों का गठबंधन सिर्फ सत्ताधारी दल को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। सपा का नाम लिए बिना कहा कि एक पार्टी ऐसी है, जो दूसरी पार्टी के स्वार्थी लोगों को शामिल करा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव घोषित होने से वोट पड़ने तक बीएसपी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले झूठे सर्वे के जरिए बीएसपी को नुकसान पहुचाने का प्रयास है। भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।  हिंदू- मुस्लिम के सांप्रदायिक दंगे कराए जा सकते हैं। भाजपा इस चुनाव में धन्नासेठों से बड़ा खर्च कराने वाली है।
किसानों के तीनों बिल शोषण करने के लिए लाए गए। कोरोना की आड़ में हमारे कार्यक्रम रोके जा सकते हैं। कोरोना नियमों का पालन करते रहना है। यूपी में सरकार ने कोरोना से मरनेवाले लोगों के लिए लकड़ी का तक इंतजाम नहीं किया। अंतिम संस्कार की व्यवस्था न होने से शव गंगा आदि नदियों में तैर रहे थे। जो यूपी के लोग दूसरे प्रदेशों में काम कर रहे थे कोरोना काल में कितना परेशान हुए, पैदल चले। मायावती ने कहा कि बीएसपी की सरकार बनने पर यूपी और केंद्र की किसी योजना को बदले की भावना से रोकेंगे नहीं। प्रबुद्ध वर्ग से किए सभी वायदे पूरा करेंगे। भाजपा सरकार ने अपनी जवाबदेही को ईमानदारी से नहीं निभाया। यूपी की जनता को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ उद्घाटन और शिलान्यास जारी है।
 

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement