Latest News

मुंबई, साकीनाका बलात्कार और हत्या मामले में महाराष्ट्र में राजनीति गर्म है. इस मामले की तुलना दिल्ली के निर्भया केस से की गई है. इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के गृह विभाग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. इस मीटिंग में उन्होंने निर्देश दिया था कि महाराष्ट्र में अन्य राज्यों से आने-जाने वालों का रिकॉर्ड रखा जाए कि वे कहां से आते हैं, कहां जाते हैं और क्या करते हैं? इस बात को लेकर इस बार विपक्षी पार्टी बीजेपी ने नहीं, बल्कि महाविकास आघाडी सरकार के साथ सत्ता में भागीदार कांग्रेस पार्टी के नेता विश्वबंधु राय ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया है.
विश्वबंधु राय ने अपने पत्र में लिखा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक क्षेत्रीय पार्टी के नेता हैं. उन्हें अपने प्रदेश के वोट बैंक की चिंता है. उन्होंने अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए अन्य राज्यों के लोगों को साकीनाका जैसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है. जबकि किसी बलात्कारी को धर्म, जाति, भाषा के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए. बलात्कारी चाहे जो भी हो, उसकी सजा फांसी होनी चाहिए. विश्वबंधु राय मुंबई कांग्रेस में सचिव हैं.
बता दें कि इस मामले में बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री का कड़ा विरोध किया था और सवाल किया था कि मुख्यमंत्री के कहने का मतलब है कि बलात्कारी सिर्फ परप्रांतीय हैं? फिर महाराष्ट्र के आधा दर्जन मंत्री और नेताओं के नाम जो महिलाओं के शोषण का केस दर्ज है, वे कहां से आए हैं? बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने तो कांदिवली ईस्ट पुलिस स्टेशन में उद्धव ठाकरे के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया था.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement