Latest News

मुंबई, त्योहारी सीजन में रेल टिकटों की कालाबाजारी करनेवालों पर एक बार फिर रेलवे ने नकेल कसी है। मध्य रेलवे मुंबई डिवीजन के एंटी टाउट स्क्वॉड (एटीएस) ने १९ रेल टिकट दलालों को गिरफ्तार कर उनके पास से ४७५ ई-टिकट बरामद किया है, जिनकी कीमत ७.२२ लाख रुपए बताई जा रही है।
जनवरी २०२१ से १० सितंबर, २०२१ के दौरान गहन जांच और विशेष अभियान के दौरान, एटीएस टीम ने १९ दलालों को गिरफ्तार किया है और रु. ७.२२ लाख के ४७५ ई-टिकट जप्त किए हैं। १० सितंबर को एटीएस टीम मुंबई मंडल व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से नेशनल टूर्स एंड ट्रैवेल्स, पायधुनी, मुंबई के परिसरों पर छापा मारा और अवैध ई-टिकटिंग गतिविधियों के कारोबार में शामिल २ व्यक्तियों को पकड़ा है। आरपीएफ के अनुसार दोनों ने अपना गुनाह कबूल किया है। दोनों व्यक्तियों को २ डेस्कटॉप और मोबाइल, १२२ ई-टिकट, रु.३,०४,५५०/- के साथ पकड़ा गया। उन्हें आरपीएफ पोस्ट कुर्ला लाया गया और उनके खिलाफ धारा १४३ के अंतर्गत सीआर संख्या ४५७/२०२१के तहत मामला दर्ज किया गया है।
इससे पहले वडाला (ईस्ट) मुंबई में इसी तरह के ऑपरेशन में आरपीएफ दादर की मदद से ५७,७०० रुपए के ३६ ई-टिकट जप्त किए गए थे। मुख्य सतर्कता निरीक्षकों और आरपीएफ कुर्ला के एक अन्य संयुक्त अभियान में भायंदर में १,११,१७५ रुपए मूल्य के १५१ ई-टिकट जप्त किए गए। उपरोक्त सभी को आगे की कार्रवाई के लिए रेलवे सुरक्षा बल को सौंप दिया गया है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement