Latest News

मुंबई, केंद्र में एक सरकार है लेकिन वे फर्क करना चाहते हैं। यह कहते हुए राकांपा नेता शरद पवार ने कोरोना संकटकाल में मंदिर खोलने की मांग करनेवाले राज्य के भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लिया। इसके साथ ही उन्होंने ईडी का दुरुपयोग कर विपक्षियों को झुकाने के केंद्र के प्रयास पर भी नाराजगी जताई। पवार कल पुणे में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।
मंदिर खोलने के मुद्दे को लेकर भाजपा और मनसे ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है। वरिष्ठ समाजसेवक अण्णा हजारे ने भी आंदोलन के संकेत दिए हैं। कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावनाओं के बीच इस संकट में मंदिर खोलने की मांग करनेवालों की पवार ने अपने खास अंदाज में खबर ली। पवार ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को इस मामले में दिशा-निर्देश दिए हैं। इसके तहत हमें और कुछ दिनों तक सावधानियां बरतनी होंगी। केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही मंदिर खोले जाएंगे। राज्य के भाजपा नेता इस पर विचार करें।
विपक्ष को झुकाने के लिए ईडी के दुरुपयोग पर पवार ने कहा कि देश में इससे पहले ईडी और अन्य जांच एजेंसियों का उपयोग गलत पद्धति से कभी नहीं हुआ। लेकिन मौजूदा केंद्र सरकार इस एजेंसी का गैर-इस्तेमाल विपक्षियों को झुकाने के लिए कर रही है। यह केवल महाराष्ट्र में ही नहीं, बल्कि पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश और दक्षिण के कुछ राज्यों में भी हो रहा है।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement