Latest News

मुंबई: देश भर से कोरोना से मरने वालो के आंकड़ों में गड़बड़ी की खबरें सामने आ रही है. इस बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों के आंकड़े को छुपाने का आरोप विपक्ष लगातार लगाता रहा है. इस आरोप के बाद टीवी9 भारतवर्ष ने इसकी  पड़ताल की. इसके बाद जो बातें सामने आई वह बेहद चौंकाने वाले थी.
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी जल बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस बीएमसी द्वारा जारी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मौत के आंकड़ों को लेकर सवाल उठाते रहे है. शुक्रवार को भी उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नागपुर में आरोप लगाया कि मुंबई महानगर पालिका 40 फ़ीसदी मौत के आंकड़ों को छुपा रही है. मुंबई में पिछले महीने याने की 1 मई से 31 मई तक कोरोना से 1723 लोगों की मौत बीएमसी द्वारा जारी  रिकॉर्ड में दिखाई गई है, जबकि मरने वालों का जो आंकड़ा इसे कई ज्यादा है.
बीएमसी के हेल्थ विभाग से सभी 201 अंतिम संस्कार स्थलों की डिटेल मांगी जिसमे, कब्रिस्तान, श्मशान और क्रिस्चियन सेमेट्री शामिल है. हेल्थ विभाग की तरफ से जो आंकड़े हमे दिए गए उसमें विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस के आरोपो के मुताबिक कोरोना से मौत के मामलों में 40 फीसदी की गड़बड़ी के बजाय 52 फीसदी की हेरफेर सामने आई है.
1 मई से 31 मई तक मुंबई में 1723 नहीं बल्कि कोरोना से 3577 लोगो की मौत हुई. मुंबई की मेयर ने देवेन्द्र फडणवीस के आरोप पर बोलते हुए कहा था कि ये आरोप बीएमसी के अच्छे चल रहे कामकाज को गलत दिखाने की कोशिश है. लेकिन हमारी पड़ताल में बीएमसी पर लगे आरोप सही पाए गए.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement