Latest News

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में काेरोना मामलों को लेकर शुक्रवार को मीडिया से चर्चा की. साथ ही कोरोना से मृत लोगों को लेकर बड़ा ऐलान भी किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 12 फीसदी पर पहुंच गई है. पिछले 10 दिनों में दिल्ली में 10 हजार बेड खाली हो गए है.आइसीयू के बेड भरे हुए हैं. यानी गंभीर स्थिति वाले मरीजों की संख्या बनी हुई है. दिल्ली में जो कोरोना के मामले कम हो रहे है उसमें लॉकडाउन की भूमिका रही. दिल्ली वासियों के अनुशासनत्मक तरीके से हो पाई है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर हम ढीले पड़ गए तो कोरोना फिर से आ सकता है. कोरोना से बचने के लिए जितने भी उपाय है सभी अपनाएं. ढिलाई बिल्कुल नहीं करना है. आने वाले समय को देखते हुए दिल्ली सरकार अपनी पूरी तैयारी करेगी. कोरोना की वजह से जो बच्चे अनाथ हो गए हैं या ऐसे सभी परिवार जिन्होंने कमाई वाले सदस्यों को खोया है. उनके लिए हम हैं. ऐसे बच्चों की पढ़ाई पूरी कराने की हमारी जिम्मेदारी होगी. दिल्ली में हालात सुधर रहे है लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग जारी है.

सीएम ने कहा कि रोजाना कोरोना केस घटकर साढ़े 8 हजार पर आ गए हैं. संक्रमण दर 12 फीसदी पर पहुंच चुका है. लेकिन लेकिन लड़ाई अभी बाकी है. लॉकडाउन के पालन का असर दिख रहा है. अस्पतालों में बेड्स भी खाली हो रहे हैं, लेकिन आईसीयू बेड अब भी भरे हुए हैं. गम्भीर मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है. जिन बच्चों के माता-पिता गुजर गए, वे खुद को अनाथ ना समझें, मैं हूं ना. जिन बुजुर्गों के बच्चे नहीं रहे, उनका ख्याल हम रखेंगे.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement