Latest News

मुंबई : कतर में 2019 में मादक पदार्थ मामले में 10 साल जेल की सजा प्राप्त मुंबई के दंपति ओनिबा और शारिक कुरैशी बृहस्पतिवार को अपनी छोटी बेटी के साथ वापस लौटा । स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी ने कहा कि दंपति रात ढाई बजे हवाईअड्डा पहुंचा। बाद में यह पता चला कि दंपति के बैग में उनके किसी रिश्तेदार ने बिना उन्हें बताये यह मादक पदार्थ रखा था, जिसके बाद उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया गया।

दंपति को जुलाई 2019 में कतर के अधिकारियों ने हमद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर 4.1 किलोग्राम हशीश के साथ गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि बाद में यह पता चला कि शारिक की चाची तबस्सुम कुरैशी ने मादक पदार्थ की तस्करी के लिए उनका इस्तेमाल किया। तबस्सुम ने ही उनकी यात्रा का बंदोबस्त किया था।

घटना के वक्त शारिक जापान की एक कंपनी में कार्यरत थे और ओनिबा को अपने गर्भवती होने का पता चला था। ओनिबा ने पिछले साल फरवरी में जेल में बेटी आयत को जन्म दिया था। दंपति के परिजनों ने भारत सरकार से संपर्क कर मामले में दखल देने की मांग की थी। इसके बाद एनसीबी ने कतर में अधिकारियों से संपर्क किया। दंपति ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी। अंत में दंपति को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया।

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement