Latest News

हैकरों की टेढ़ी नजर बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन के सीईओ जेफ बोजोस, अरबपति कारोबारी एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स जैसे आईटी दिग्गज, राजनेता, कारोबारी और प्रमुख कंपनियों पर पड़ी। इनका ट्विटर अकाउंट हैकर कर लिया गया। इसे स्पष्ट रूप से बिटकॉइन स्कैम माना जा रहा है।

इनके ट्विटर काउंट्स से प्रत्येक $1000 के बदले $2,000 भेजने का नकली ट्वीट किया गया। बेजोस, गेट्स और मस्क दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में से हैं, जिनके ट्विटर पर लाखों अनुयायी हैं।
हैकर्स ने बिल गेट्स के अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, 'लोग मुझसे समाज में अपना योगदान देने के लिए कहता रहा है। वह समय अब आ गया है। आप मुझे 1000 डॉलर दीजिए मैं आपको इसके बदले 2000 डॉलर दूंगा।' कोरोना महामारी के नाम पर बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट से भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए गए।
दुनिया के दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने के बाद ट्विटर हरकत में आया। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह "ट्विटर अकाउंट को प्रभावित करने वाली सुरक्षा घटना" के बारे में सावधान करने वाली घटना थी। इसकी जांच कर रही है और इसे ठीक करने के लिए काम किया जा रहा है। इसे जल्द ही ठीक करने का वादा भी ट्विटर ने किया।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement