Latest News

मुंबई : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच का कोल्ड वॉर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा विवाद फाइनल ईयर की परीक्षा को कैंसिल करने को लेकर है. राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम ठाकरे से कहा है कि महाराष्ट्र पब्लिक यूनिवर्सिटी एक्ट के तहत परीक्षा आयोजित करने के बारे में फैसला लेने का अधिकार यूनिवर्सिटी के चांसलर को होता है. ऐसे में फाइनल ईयर की परीक्षा को आयोजित किए जाने के बारे में फैसला यूनिवर्सिटी एक्ट के तहत लिया जाना चाहिए.

राज्यपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे द्वारा फाइनल ईयर की परीक्षा को कैंसिल किए जाने का फैसला अभूतपूर्व और बिना क़ानूनी नतीजों को ध्यान में रख कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यह फैसला छात्रों के भविष्य को खतरे में डाल सकता है. राज्यपाल ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्हें मीडिया रिपोर्ट से यह जान कर अचरज हुआ कि मुख्यमंत्री ने इस साल फाइनल ईयर की परीक्षा को कैंसिल करने की घोषणा कर दी है, जबकि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री को लिखी गई चिट्ठी के जवाब का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा है कि इस बारे में हायर व टेक्निकल शिक्षा विभाग की रिपोर्ट भी अभी तक उन्हें नहीं मिली है. राज्यपाल ने कहा कि वायस चांसलर्स के साथ हुई वीडियो कांफ्रेसिंग में सभी ने परीक्षा की तैयारी को लेकर अपनी जानकारी दी थी.

उन्होंने कहा कि यह फैसला यूनिवर्सिटी एक्ट के तहत चांसलर्स की सहमति से ही लिया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ठाकरे ने कोरोना संकट को देखते हुए फाइनल ईयर की परीक्षा को कैंसिल करने की घोषणा की है, लेकिन इस पर राज्यपाल की आपत्ति से यह विवाद फिर से गहरा गया है. 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement