Latest News

अमरावती : महिला दिन से एक दिन पहले विभिन्न संस्थाओं द्वारा विविध क्षेत्र में अपनी बुलंदियों का परचम लहरा चुकी नारी शक्तियों के सम्मान की तैयारियां चल रही थी, जबकि दूसरी ओर इसी दिन शहर के विभिन्न थानों में महिला अत्याचार के 4 मामले दर्ज हुए. जिसमें गर्भवति महिला को प्रताड़ित कर ससुराल से निकाले जाने की घटना अंजनगांव सुर्जी के विहिगांव में घटी. इस संदर्भ में पीड़िता ने शनिवार को फ्रेजरपुरा थाना में अपराध दर्ज कराया.

एफआयआर के अनुसार आरोपी रामेश्वर सुरकार, ज्ञानेश्वर श्रीकृष्ण सुरकार, किशोर श्रीकृष्ण सुरकार तथा एक महिला ने दहेज की कम मिलने को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया. पीड़िता देखने में सुंदर नहीं यह कहकत उसके पति को दूसरी शादी के लिए उकसाया. धोके से सोने के आभूषण ताबे में लेकर लगातार शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. इतना ही नहीं गर्भवति होने के बाद ससुराल से जाने को कहा, जिसके बाद से पीड़िता मायके में रह रही है. अपराध दर्ज करनें के बाद पुलिस ने यह मामला पारिवारीक सलाह के लिए महिला सहायता कक्ष में भेजा है.

खेत में चौकीदारी का काम करनेवाली महिला के साथ विनयभंग की घटना शनिवार को वलगांव के देवरी निपाणी में घटी है. वलगांव थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार शनिवार की दोपहर करीब डेढ बजे आरोपी अविनाश विश्वनाथ सुखदेव (30, देवरी निपाणी) अपने एक साथी के साथ पानी पिने के लिए आया. पानी पिने के बाद साथी वहां से निकल गया, लेकिन अविनाश वहीं खड़ा रहा और अभ्रद बात कहकर महिला का विनयभंग किया.

वलगांव थानाक्षेत्र के वायगांव में एकादशी पर मटन की मांग करनेवाले पति की बात नहीं मानने पर पत्नी को पीटाई और गालीगलौज का सामना करना पडा. शनिवार की दोपहर थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रमोद महादेवराव थेटे (32, वायगांव) पर मामला दर्ज किया है. वलगांव थानाक्षेत्र के ही विर्शी गांव में शराबी द्वारा पत्नी को पिटने की घटना हुई. शनिवार को देर शाम थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार शराबी पति सोपान हरिभाऊ गाडे (30) को समझाने गए हरीभाऊ रामचंद्र गाडे (60) व उनकी पत्नी को भी गालीगलौज कर कुल्हाड़ी लेकर दौड पडा. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement