Latest News

गाजियाबाद : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन का दौर जारी है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बीते शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर स्थिति तनावपूर्ण रही. कुछ जगह नए नागरिकता कानून को लेकर लोगों ने अपना विरोध जताया. पुलिस के समझाने के बाद भी शहर में कई जगह हंगामा हुआ और पुलिस पर पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ अलग-अलग थानों में कुल 5 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक 400 लोगों के अलावा करीब 3500 से 3600 लोगों के खिलाफ उपद्रव, सरकारी कार्य में बाधा डालने, तोड़फोड़ व जानलेवा हमला किए जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ.
पुलिस का दावा है कि जल्द ही इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.  पुलिस ने मौके से 65 लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं बाकी लोगों की तलाश जारी है. सुरक्षा और शांति को लेकर गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है. स्थिति को नियंत्रण करने के उद्देश्य से गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय और एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने पूरे दिन कई क्षेत्रों का दौरा किया. वहीं गाजियाबाद में इंटरनेट सुविधा भी बंद है.
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के केलाभट्टा, साहिबाबाद थाना क्षेत्र के पसोंडा सहित लोनी और मुरादनगर की कुल चार जगहों पर लोग इकट्ठा हुए थे. इन जगहों पर पुलिस पर भी पत्थरबाजी की गई थी. पुलिस की सूझबूझ और इलाके के कुछ सामाजिक लोगों की मदद से इस हंगामे को निपटाया गया था.

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement