Latest News

अफगानिस्तान में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कट्टरपंथियों ने शहर के दक्षिणी हिस्से सहित कई इलाकों में विस्फोट किए जिसमें बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। स्थानीय अस्पताल के प्रमुख नैमतुल्लाह ने 'एएफपी से कहा, ''कंधार शहर में एक मतदान केन्द्र के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 15 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल लाया गया।" अधिकारियों ने देश के कई हिस्सों में छिटपुट विस्फोट की जानकारी भी दी है।

गौरतलब है कि देश भर में कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति चुनाव जारी है। वहीं तालिबान ने लोगों को मतदान नहीं करने की लगातार चेतावनी दी है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सुगह मतदान किया। गनी ने काबुल में एक स्कूल में मतदान केन्द्र में वोट डालने के बाद कहा, ''शांति हमारे लोगों की पहली मांग है।" उन्होंने कहा, ''इसका ढांचा तैयार है, मैं चाहता हूं कि लोग मुझे अनुमति और वैधता दें ताकि हम शांति की दिशा में काम कर सकें।"

'इंडिपेंडेंट इलेक्शन कमीशन' के प्रवक्ता जबी सदात ने सुबह 'एएफपी' से कहा था, ''देशभर में मतदान शुरू हो गया है और हम खुश हैं कि मतदान केन्द्रों पर लोग अभी से वोट डालने के लिए पंक्तियों में खड़े हैं।" अफगानिस्तान में करीब 96 लाख पंजीकृत मतदाता हैं, लेकिन इनमें से कई लोगों ने 18 साल तक चले युद्ध के बाद किसी भी सरकार के यहां हालात बेहतर कर पाने की उम्मीद खो दी है।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement