Latest News

दिल्ली हाईकोर्ट ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) को निर्देश दिया है कि वे तमिल रॉकर्स, EZTV, कैटमूवीज और लाइमटॉरेंट जैसी वेबसाइट्स को सर्विस देना बंद करें. इन वेबसाइट्स पर फिल्मों की अनऑथराइज स्ट्रीमिंग और वार्नर ब्रॉस, यूनिवर्सल व नेटफ्लिक्स जैसी टीवी सीरीज के डिस्ट्रिब्यूशन का आरोप है. अंतरिम रिपोर्ट में जस्टिस संजीव नरूला ने ISPs को निर्देश दिया कि वे इन वेबसाइट्स के यूआरएल और आईपी एड्रेस ब्लॉक करें.

यह निर्देश कोर्ट ने US बेस्ड एंटरटेनमेंट कंपनी वार्नर ब्रॉस द्वारा दायर की गई याचिका के बाद दिए हैं. याचिका में वार्नर ब्रॉस ने बताया कि ये वेबसाइट्स न सिर्फ उनका ऑरिजनल कंटेंट होस्ट, स्ट्रीम, रीप्रोड्यूस और डिस्ट्रिब्यूट कर रही हैं बल्कि इसे लोगों को उपलब्ध करा कर उनसे कम्यूनिकेट कर रही है. ये वेबसाइट दर्शकों से वार्नर की वास्तविक वेबसाइट की ही तरह ट्रीट कर रही है.

बता दें कि तमिल रॉकर्स पायरेसी के लिए कुख्यात वेबसाइट है और यह नई रिलीज हुई फिल्मों की पायरेटेड कॉपी को अपनी वेबसाइट पर रिलीज कर देती है. ये वेबसाइट अब तक ना जाने कितनी बड़ी फिल्मों को रिलीज के ठीक बाद पायरेट कर चुकी है. इसका एक बड़ा नुकसान ये होता है कि प्रोडक्शन हाउस और पूरे फिल्म क्रू लॉस में जाने लगता है क्योंकि पायरेटेड कॉपी देखने के बाद लोग थिएटर्स में फिल्म देखने नहीं जाते और न ही ऑरिजनल डीवीडी खरीदते हैं.

जुलाई में रिलीज हुई विजय देवराकोंडा की खास फिल्म डियर कॉमरेड को भी इस वेबसाइट ने रिलीज के ठीक बाद लीक कर दिया था. इसके बाद शाहिद कपूर स्टारर फिल्म कबीर सिंह को भी इसी पायरेटेड वेबसाइट ने लीक कर दिया था. इससे पहले भी कई बार इस वेबसाइट के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है लेकिन प्रॉक्सी से छेड़छाड़ करके ये वेबसाइट अभी तक जारी है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement