Latest News

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के भारत नगर थाना क्षेत्र के राणा प्रताप बाग इलाके में हुई बुजुर्ग भाई-बहन की मौत के मामले में नई जानकारी सामने आई है. दोनों बुजुर्गों की मौत गर्मी की वजह से नहीं हुई है. अस्पताल के सूत्रों ने बताया है कि बुजुर्ग महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई जबकि उनके भाई की मौत दो दिन बाद भूख-प्यास से हुई. हालांकि, दोनों की मौत की असली वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगी.

सड़ी-गली हालत में मिले शव

बीते रविवार को दोनों बुजुर्ग भाई-बहन के शव राणा प्रताप बाग इलाके में स्थित एक घर में सड़ी-गली हालत में मिले थे.  रविवार सुबह को ही पड़ोसियों ने घर से दुर्गन्ध आने की सूचना पुलिस को दी थी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घर को खोला गया तो उसके अंदर से दोनों के शव सड़ी-गली हालत में मिले. इसके बाद पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

घर में था केवल एक ही पंखा

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस घर में एक केवल एक ही पंखा था. इस आधार पहले अनुमान लगाया गया था कि इनकी मौत गर्मी की वजह से हुई है. मृतक बुजुर्ग महिला की पहचान 77 वर्षीय रानी के रूप में हुई जबकि उनके भाई की चमन लाल के तौर पर हुई. चमनलाल 95 साल के थे. वो चलने-फिरने की स्थिति में नहीं थे और लंबे समय से बिस्तर पर ही थे. रिश्ते में ये दोनों भाई-बहन ही एक-दूसरे का सहारा थे. भाई-बहन की जीविका पेंशन से चल रही थी. पड़ोसियों से ये ज्यादा वास्ता नहीं रखते थे.

10 साल से बिस्तर पर थे चमन लाल

अस्पताल सूत्रों का कहना है कि रानी की मौत हार्ट अटैक से हुई है. रानी ही अपनी बीमार भाई चमन लाल की देखभाल करती थीं. रानी की मौत के दो दिन बाद बुजुर्ग चमन लाल की भी मौत हो गई. ऐसे में अनुमान यह भी है कि बुजुर्ग चमन लाल की मौत भूख-प्यास से हो सकती है. चमन लाल 10 साल से बिस्तर पर थे. आस-पास के लोगों ने उन्हें काफी समय से देखा तक नहीं था.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement