Latest News

अरूणाचल प्रदेश के भारतीय जनता (बीजेपी) अध्यक्ष तपिर गाओ के निजी आवास के सामने एक कुत्ते को मारने के बाद एक सिरफिरे व्यक्ति ने कार में आग लगा दी. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक यह घटना सुबह छह बजे मोउ में हुई जब सड़क पर बिल्कुल सन्नाटा था. गाओ हालिया लोकसभा चुनाव में अरूणाचल पूर्व संसदीय सीट से जीते हैं.

राजधानी के पुलिस अधीक्षक तुम्मे एमो ने बताया कि पुलिस ने दोषी को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है. बीजेपी की प्रदेश इकाई ने घटना की निंदा की और प्रशासन से आपराधिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की अपील की. उन्होंने कहा कि पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ नृशंस गतिविधियों से राज्य में बीजेपी की लोकप्रियता पर असर नहीं पड़ेगा.

बता दें कि चुनाव परिणाम आने से ठीक दो दिन पहले 21 मई को अरुणाचल में उग्रवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के विधायक तिरोंग अबो समेत 11 लोगों की हत्या कर दी थी. मरने वालों में उनके बेटे समेत परिवार के भी कई लोग शामिल थे. तिरोंग पर उग्रवादियों ने उस वक्त हमला किया था जब उनका काफिला इलाके से गुजर रहा था. इस हमले में उनके निजी सुरक्षा अधिकारी को भी गोली लगी थी.

तिरोंग अबो ने विधानसभा चुनाव में खोंसा पश्चिम सीट पर एक हजार 55 वोटों से जीत दर्ज की है. उन्हें कुल 5 हजार 366 वोट मिले और वोट शेयर की बात करें तो यह उस सीट के कुल वोटों का 55.36 फीसदी है. अरुणाचल प्रदेश में विधनसभा की 60 सीटें हैं और अबो इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे थे.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement