Latest News

मुंबई, भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज मूसलाधार बारिश होने अलर्ट जारी किया है. मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में ज्यादा बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा समेत मध्य महाराष्ट्र में कल से ही बारिश शुरू हो चुकी है. मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नासिक, औरंगाबाद, धुले, नंदुरबार, जलगांव, जालना, बुलढाणा, वाशिम, वर्धा और चंद्रपुर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है.
वेदर डॉट कॉम के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक महाराष्ट्र के विदर्भ-और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही दक्षिण बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, तटीय आंध्र, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने के आसार हैं. IMD के अनुसार महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बुधवार को तेज बारिश हो सकती है, इसके लिए आइएमडी ने यलो अलर्ट जारी किया है.
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुताबिक मुंबई शहर में बुधवार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक 32.5 मिमी बारिश हुई. इसके अलावा पूर्वी उपनगरों में 12.72 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 17.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. आईएमडी, मुंबई में उप महानिदेशक केएस होसलीकर ने कहा कि पूर्वानुमान महाराष्ट्र में, विशेष रूप से उत्तरी कोंकण, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश को दर्शाता है.
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 18 से 21 के बीच अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी ने अब उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ 19 अगस्त से 23 अगस्त के बीच मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि इस महीने के अंतिम 10 दिन में अच्छी बारिश होने की संभावना है और इससे राजधानी में जो बारिश की जो कमी हुई है, वह पूरी हो जाएगी.




Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement