Latest News

मुंबई, राज्य के कई जिलों में पहले चरण में कई पाबंदी शिथिल की गई हैं। इस संदर्भ में अभी भी कई जिलों में गंभीर स्थिति की समीक्षा करने के बाद होटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय के लिए समय बढ़ाने के संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा। इस दरमियान कोरोना की तीसरी लहर को टालने के लिए कोरोना प्रतिबंधक नियमों का कड़ाई से पालन करें, ऐसा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा।
राज्य के होटल और रेस्टोंरंट व्यवसाय के इंडियन होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन-आहार के साथ होटल ओनर्स एसोसिएशन, एनआरएई इन संगठनों के प्रतिनिधिमंडल की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने उक्त बातें कहीं।
मुख्यमंत्री के सरकारी निवासस्थान ‘वर्षा’ में यह बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. प्रदीप व्यास, अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव वर्षा नायर सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खारगे, कोविड टास्क फोर्स के डॉ. शशांक जोशी के साथ होटल व रेस्टोरेंट व्यावसायिक संगठन के शिवानंद शेट्टी, अनुराग कटरियार, डॉ. पी.वी शेट्टी, रवि शेट्टी, राकेश शेट्टी, सुकेश शेट्टी आदि उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबकुछ पहले की तरह और हमेशा की तरह सुचारु रूप से शुरू करना चाहते हैं। अब हमने पहले चरण में कुछ प्रतिबंधों में ढील दी है। इसमें आउटडोर मतलब खुली जगह पर व्यवहार के बंधन में ढील दिए हैं। लेकिन इनडोर ऐसी चीजों से हमें सावधानीपूर्वक कदम उठाना होगा। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की बड़ी आवश्यकता पड़ी थी, आगे तीसरी लहर में रोगियों की संख्या बढ़ी तो ऑक्सीजन की मांग बढ़ सकती है, ऐसा केंद्रीय यंत्रणा ने स्पष्ट किया है। इस संबंध में बड़ी संख्या में मरीजोंवाले जिलों में ऑक्सीजन की उपलब्धता की भी समीक्षा की जाएगी। पाबंदियों में ढील के बाद संक्रमण और मरीजों की संख्या की भी समीक्षा की जाएगी, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा। इस अवसर पर टास्क फोर्स के डॉ. जोशी ने होटल व्यावसायियों से कर्मचारियों को टीकाकरण करने, वातानुकूलित प्रणाली को बंद करके हवा की व्यवस्था करने, स्वच्छतागृह की रचना आदि के संदर्भ में सुझाव दिए।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement