Latest News

मुंबई : ट्रैफिक व्यवस्था को और सुव्यवस्थित बनाने के लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस करीब आधा दर्जन अभियान चला रही है। इनके माध्यम से ट्रैफिक पुलिस वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए प्रेरित कर रही है। लेकिन, वाहन चालक हैं कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
ऐसे ही वाहन चालकों के खिलाफ मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक विशेष ट्रैफिक अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत विशेष रूप से ट्रैफिक एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों ने दोपहिया, चार पहिया और मालवाहक वाहनों के अलावा नो पार्किंग और अवैध रूप से वाहन चलाने के तहत कार्रवाई की।
मुंबई ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, विशेष अभियान में पुलिस ने चेंबूर और जोगेश्वरी में सबसे अधिक चार पहिया वाहनों को टो किया, जबकि मालाड और माटुंगा में सर्वाधिक दो पहिया वाहनों को उठाया। घाटकोपर एवं सहार में सर्वाधिक क्लम्प किया। घाटकोपर में 1305, जबकि सहार में 1151 क्लम्प कार्रवाई पुलिस अधिकारी नरेंद्र तालेगांवकर और संजय नार्वेकर के मार्गदर्शन में की गई।
वाकोला ट्रैफिक पुलिस ने 541 और बीकेसी ने 477 चार पहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। इसे पुलिस अधिकारी अरविंद चंदनशिवे और सुनील यादव ने अंजाम दिया। डीएन नगर ट्रैफिक पुलिस ने 622, जबकि बांद्रा ट्रैफिक पुलिस ने 462 दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ मामले दर्ज किए।
ट्रैफिक पुलिस के मल्टीमीडिया विंग ने भी सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन ट्रैफिक कार्रवाई को अंजाम दिया। महिला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी अश्विनी धोत्रे ने 3,212 और रुपाली कदम ने 3,091, जबकि मछिंद्र नाथ अभिरे ने 3,010 ई-चालान काटकर अभियान में योगदान दिया। रतन टाटा की गाड़ी का नंबर लेकर घूमने वाले को पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी सहित इस मुहिम से जुड़े 8 पुलिस अधिकारियों और 22 सिपाहियों को संयुक्त पुलिस आयुक्त यशस्वी यादव ने सम्मानित किया।
मुंबई ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त यशस्वी यादव ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने में हमारे ट्रैफिक पुलिसकर्मी दिन-रात जुटे हैं। 16 से 31 दिसंबर के बीच चलाए गए विशेष ट्रैफिक अभियान के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के कार्यों के आधार पर उन्हें नकद एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इससे इन जवानों का मनोबल बढ़ता है। लोगों से भी अपील है कि अभियान में साथ दें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें।



Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement