Latest News

नवी मुंबई : पनवेल के भाजपा विधायक प्रशांत ठाकुर ने नवी मुंबई, पनवेल में सिडको द्वारा मंजूर प्रोजेक्ट को ओसी प्रमाण पत्र जारी करने की मांग की है. प्रशांत ठाकुर ने सिडको को निवेदन देकर सीजेडएमपी 1991 और सीजेडएमपी 2011 की अधिसूचना के तहत बाधित परियोजनाओं को ओसी देने की प्रक्रिया प्रारंभ करने की अपील की है. उनका दावा है कि ऐसी परियोजनाओं को उक्त प्रावधान से पहले ही मुक्त किया जा चुका है फिर भी उन्हें उपभोग प्रमाणपत्र देने में देरी हो रही है. बता दें कि पनवेल क्षेत्र में ऐसे सैकड़ों प्रोजेक्ट हैं जिन्हें वर्षों से उपभोग प्रमाण पत्र नहीं मिला है.  

बता दें कि सिडको साढ़े 12 प्रतिशत योजना के तहत आवंटित किए गए भूखंडों के लिए प्राइवेट बिल्डरों, निजी संस्थाओं एवं सहकारी गृहनिर्माण संस्थाओं को कन्स्ट्रक्शन परमिशन सीसी प्रदान करती है. लेकिन जब उन्हीं भूखंडों पर निर्माण पूरा हो जाता है तब उपभोग प्रमाण पत्र देने में आना काना करती है.

विधायक प्रशांत ठाकुर ने कहा कि सिडको लगातार सीजेडएमपी योजना 2011 का हवाला देकर सर्टिफिकेट जारी करने में टालमटोल कर रही है. साथ ही सीजेडएमपी 1991 के प्रावधानों के नाम पर फाईल को सागरी क्षेत्र व्यवस्थापन समिति के पास मंजूरी के लिए भेजती है. इससे प्रोजेक्ट को ओसी मिलने में देरी हो रही है. जबकि हकीकत ये है कि ऐसे प्रोजेक्ट सीजेडएमपी 2011 या सीजेडएमपी 1991 योजना में समाविष्ट नहीं हैं. ऐसे में इनकी ओसी रोकने का औचित्य नहीं बनता है.


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement