Latest News

राज्य सरकार ने जिन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लिए आइसोलेशन यानी कि होम का टेशन में भेजने का फैसला किया है उनके हाथ-पैर स्टैंप लगाया जा रहा है। महाराष्ट्र के पालघर में जर्मनी से आए चार लोगों को गरीब रथ ट्रेन से उतारकर जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया है। दरअसल, यह चारों लोग बुधवार सुबह पांच बजे ही भारत आए थे। भारत में दाखिल होने के साथ ही इन्हें 14 दिन तक क़वारेंटआईन रहने को कहा गया था और इनके हाथ पर स्टैंप भी लगाया गया था, जिससे यह पहचान आसानी से हो सके कि इन्हें क़वारेंटआईन रहने के लिए कहा गया ।इन लोगों ने प्रशासन की बात नहीं मानी और गरीब रथ (ट्रेन नंबर- 12216) में सवार होकर सूरत जाने लगे।इस दौरान यत्रियों ने नोटिस किया कि इनके हाथ पर स्टैंप लगा है, जिसकी सूचना उन्होंने टीसी को दी। टीसी ने तुरंत इसका संज्ञान लिया और अगले स्टेशन (पालघर) पर चारों जर्मनी से आए लोगों को ट्रेन से उतारा और आरपीएफ तथा जीआरपी के हवाले कर दिया।

इसके बात पालघर जिला कलेक्टर के संज्ञान में यह मामला लाया गया। जिनके आदेश पर एक मेडिकल टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची और सभी चारों लोगों को जिला अस्पताल लेकर आई. सभी की जिला अस्पताल में जांच की जाएगी और उसके बाद ही उन्हें लेकर कोई भी फैसला लिया जाएगा. जिला कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। उसकी रिपोर्ट के बाद निर्णय लेंगे कि आगे क्या करना है।

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से प्रभावित अब तक कुल 42 लोगों का मामला सामने आया है

Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement