Latest News

ठाणे : दिल्ली के दंगे को लेकर अब आरोप और प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. मुंबई में जहां एक कार्यक्रम के दौरान राकां सुप्रीमो शरद पवार  ने दंगे के पीछे  केंद्र सरकार का हाथ बताया था, वहीं अब केंद्रीय राज्य मंत्री व रिपब्लिकन नेता रामदास आठवले ने दिल्ली के दंगे के लिए कांग्रेस और आप पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है. आठवले का कहना है कि यदि ये दोनों पार्टियां चाहतीं तो दंगा रुक  सकता था लेकिन दोनों ने इसे भुनाने का काम किया. क्योंकि आम आदमी पार्टी के नगरसेवकों ने जहां दंगा को भड़काया वहीं कांग्रेस के नेताओं ने अपने वक्तव्य से आग में घी डालने का काम किया.  

रिपाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष  रामदास आठवले एक निजी कार्यक्रम में ठाणे आए हुए थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्त बातें कही. आठवले ने कहा कि आगामी मुंबई महानगर पालिका को ध्यान में रखते हुए जल्द ही एक बड़ा सम्मेलन पार्टी की तरफ से आयोजित किया जाएगा और रिपाई भाजपा के साथ पूरी ताकत से खड़ी होकर सत्ताधारी शिवसेना को पराजित करेगी. आठवले ने इस दौरान विश्वास जताया कि 2022 में होने वाले मनपा चुनाव में महापौर भाजपा का ही होगा. 

आठवले ने नवी मुंबई मनपा चुनाव में भी उम्मीदवार खड़ा करने की बात कहते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा से सम्मानजनक सीटें मांगी हैं. साथ ही विश्वास जताया है कि 6  से 10 सीटें रिपाई को मिलेंगी. इसके अलावा उन्होंने  औरंगाबाद महानगर पालिका में भी भाजपा के साथ चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए कहा कि यहां पर भाजपा उसे सम्मानजनक सीटें देगी और दोनों महानगर पालिकाओं में इस बार भाजपा-रिपाई की संयुक्त सत्ता स्थापित होगी और महापौर भी बनेगा. साथ ही उन्होंने औरंगाबाद जिले के नाम को बदलने को लेकर नाराजगी भी जताई और कहा कि पार्टी का मत है कि जिले का नाम न बदला जाए लेकिन यदि राज्य सरकार बदलना चाही तो इसमें वे कुछ नहीं कर सकते. 

मनसे और भाजपा के एक साथ चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में आठवले ने कहा कि यदि  मनसे प्रमुख राज ठाकरे प्रांतवाद की भूमिका छोड़कर साथ लड़ते हैं तो स्वागत है. लेकिन इसका निर्णय उन्हें लेना है और भाजपा को, इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. परन्तु रिपाई की भूमिका स्पष्ट है कि यदि मनसे भाषावाद और प्रांतवाद विरोधी भूमिका छोड़कर साथ आती है तो रिपाई खुले दिल से सम्मान देगी. क्योंकि यह देश एक है और देशवासी एक हैं. 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement