Latest News

मुंबई : मुंबई में कई दिनों से जारी बारिश के बीच सड़कों पर खुले पड़े मेनहोल और नालियां लोगों के लिए खतरा बन गई हैं। गोरेगांव में बुधवार रात इसी कारण एक हादसे में एक 3 साल का बच्चा गटर में जा गिरा है जिसे बचाने की कवायद गुरुवार सुबह भी जारी है। हालांकि, करीब 11 घंटे से फंसे बच्चे को फिलहाल बाहर नहीं निकाला जा सका है। 

घटना गोरेगांव ईस्ट के अंबेडकर नगर इलाके की है। यहां एक 3 साल का बच्चा सड़क पर जा रहा था। एक इलेक्ट्रिक बॉक्स के पीछे खुला हुआ गटर उसे दिखाई नहीं दिया और वह सीधे उसमें जा गिरा। हादसा बुधवार रात 10:24 बजे हुआ। मौके पर मौजूद लोग और सूचना पाकर पहुंचे राहतकर्मी रात से ही उसे बचाने में जुटे हैं। हालांकि, फिलहाल कामयाबी नहीं मिल सकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गटर में बारिश के पानी के लगातार गिरने के कारण बहाव तेज है। यह गटर ज्यादा गहरा नहीं बताया गया है। हालांकि, आगे जाकर यह एक बड़े सीवर से मिलता है जो 10 फीट से ज्यादा गहरा है। ऐसे में बच्चे की सुरक्षा को लेकर सभी चिंतित हैं। 

गौरतलब है कि मुंबई में मॉनसून शुरू होने के साथ ही बीएमसी ने किसी भी मेनहोल को खुला नहीं छोड़ने का निर्देश दिया था। हालांकि, अभी तक कई ऐसे मामले देखे जा चुके हैं जहां लोग खुले हुए मेनहोल में गिरने से हादसे का शिकार होते-होते बचे हैं। साल 2017 की बारिश में मुंबई के नामी डॉक्टर दीपक अमरापुरकर की मेनहोल में गिरने से मौत हो गई थी जिसके बाद से इस खतरे पर खास ध्यान देने का दावा किया जाता है। 


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement