Latest News

नई मुंबई : ठाणे में आतंकी हमले का पत्र और नई मुंबई में टाइमर लगा बम मिलने से बमचक मच गई। पुलिस और खुफिया तंत्र की सक्रियता से दोनों ही जगहों पर आतंक का टाइमर फेल हो गया। इस घटना से पूरे दिन शहर में अफरा-तफरी रही लेकिन शाम होते-होते लोगों ने राहत की सांस ली।
नई मुंबई में कुछ दिन पहले ही पुल के पिलर पर आईसिस की तरफ से धमकियां लिखी गई थीं। इस घटना के पीछे सनकी की सनक को पाए जाने पर सुरक्षा एजेंसियां राहत की सांस ले रही थीं कि सोमवार को ठाणे में पाजी प्रेमी ने मॉल में धमकी भरा खत रख दिया। इससे सुरक्षा एजेंसियां निपट रही थीं कि दोपहर में नई मुंबई के कलंबोली के एक स्कूल में बम होने की जानकारी मिली। जिसके बाद कलंबोली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंच गए। जांच के बाद पाया गया कि वह एक कम तीव्रतावाला आईईडी बम है जिसमें टाइमर लगा था, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने उसे एक खाली जगह पर ले जाकर निष्क्रिय किया। इस प्रक्रिया में लगभग तीन घंटे का समय लगा। इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बम में लगा था टाइमर
नई मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि बम के साथ एक घड़ी लगी हुई थी, जिसे १२ घंटे पहले सेट किया गया था। उसे डिफ्यूज कर दिया गया है। इस कार्य के लिए बम निरोधी दस्ते को बुलाया गया था। यह बम किसने वहां रखा था? इसकी जांच के लिए नई मुंबई पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं।


Weather Forecast

Advertisement

Live Cricket Score

Stock Market | Sensex

Advertisement